CRICKET NEWS

रिपोर्ट: पीसीबी ‘अनुशासित’ क्रिकेटरों पर 500 डॉलर का जुर्माना लगाने की तैयारी में है-

पाकिस्तान इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेल रहा है।

  • घटनाओं के एक दिलचस्प मोड़ में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कथित तौर पर उन क्रिकेटरों पर 500 डॉलर का भारी जुर्माना लगाने का फैसला किया है जो मैच के घंटों के दौरान ड्रेसिंग रूम के अंदर ‘सोते’ पाए जाएंगे।

 

  • सूत्रों ने जियो न्यूज को इस अनोखे विकास के बारे में बताया। पीसीबी ने टीम के अनुशासन को अत्यधिक प्राथमिकता देने का फैसला किया है। मैच के घंटों के दौरान खिलाड़ियों पर हर समय निगरानी रखी जाएगी क्योंकि जब वे मैच नहीं खेल रहे होंगे तो उन्हें ड्रेसिंग रूम में झपकी लेने की अनुमति नहीं होगी।
  • सूत्र ने कहा, “खिलाड़ियों को चेतावनी दी गई है और घटनाक्रम के बारे में सूचित किया गया है। यह टीम निदेशक मोहम्मद हफीज के निर्देश पर किया गया है।”

 

  • सूत्रों के मुताबिक, पिछले प्रबंधन के तहत, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम के अंदर मैच के घंटों के दौरान सोने के लिए दंडित नहीं किया जाता था। हालाँकि, नए प्रबंधन ने अब खिलाड़ियों को सूचित किया है कि अब उनकी पुरानी प्रैक्टिस की अनुमति नहीं दी जाएगी। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर दोषी को 500 डॉलर का जुर्माना देना होगा।

 

  • पिछले महीने वनडे विश्व कप 2023 के नॉकआउट में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद, पीसीबी प्रबंधन के साथ-साथ टीम के सहयोगी स्टाफ में भी व्यापक बदलाव किए गए। हफीज ने विश्व कप के बाद मिकी आर्थर से टीम निदेशक की भूमिका संभाली। बैटिंग कोच एंड्रयू पुटिक की जगह एडम होलिओके को नियुक्त किया गया। पिछली सरकार में मोर्ने मोर्कल गेंदबाजी कोच थे। हालाँकि, विश्व कप की हार के बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है और उमर गुल और सईद अजमल को क्रमशः तेज़ गेंदबाज़ी कोच और स्पिन गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया गया है।

 

  • पाकिस्तान इस समय ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। पर्थ में पहला टेस्ट एशियाई दिग्गज 360 रन से हार गए। मेलबर्न में चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के अंत में ऑस्ट्रेलिया के पास दूसरी पारी में चार विकेट के साथ 241 रन की बढ़त है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पाकिस्तान की आखिरी टेस्ट जीत 1995 में हुई थी। उन्होंने अभी तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

Read more :- Akash Deep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *