CRICKET NEWS

Unseen clip showing dejected Virat Kohli’s reaction after World Cup 2023 final loss goes viral

India lost the ODI World Cup 2023 final by six wickets after winning ten matches on the trot.

  • वर्ष 2023 को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत के प्रभावशाली अभियान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म में थी क्योंकि उन्होंने लगातार दस मैच जीते और लीग चरणों में सभी टीमों को हराया। हालाँकि, इवेंट के फाइनल में मेन इन ब्लू हार गए क्योंकि वे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से हार गए और अपने दस साल के आईसीसी ट्रॉफी सूखे को समाप्त करने का सुनहरा मौका चूक गए।

 

  • हाल ही में, विश्व कप फाइनल की एक छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उत्साहित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने छठे विश्व कप खिताब का जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालाँकि, उनके ठीक पीछे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हैं, जिन्हें भारत की हार से पूरी तरह से निराश देखा जा सकता है और अपनी टोपी से बेल्स को मारकर अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं। विश्व कप हार के घावों पर नमक छिड़कने वाली यह क्लिप सोशल मीडिया पर खूब देखी जा रही है।

 

  • विशेष रूप से, कोहली ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और 11 पारियों में तीन शतक और छह अर्द्धशतक बनाए। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट के 37वें मैच के दौरान पहली बार सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक एकदिवसीय शतक (49) के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए रिकॉर्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज कराया। बाद में, उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ 117 (113) रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी उपलब्धि को भी पीछे छोड़ दिया।

Virat Kohli was awarded Player of the Tournament in ODI World Cup 2023

  • दिल्ली में जन्मे इस बल्लेबाज को विश्व कप के एक संस्करण में 11 पारियों में 95.62 की औसत और 90.31 की स्ट्राइक रेट से सबसे अधिक रन (765 रन) बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। हालाँकि, अपनी सभी उपलब्धियों के बावजूद, स्टार बल्लेबाज जीत की ओर बढ़ने में असफल रहा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने फाइनल में उसे 54 (63) रन पर आउट कर दिया जो मैच का निर्णायक मोड़ साबित हुआ।

Read more:- Renuka Thakur

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *