CRICKET NEWS

Yashasvi Jaiswal, who had to retire hurt after scoring a century in the third Test, raises new questions about injuries for Team India.

Yashasvi Jaiswal, the opening player for Team India against England, retired due to injury shortly after reaching his century in the third Test.

  • इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन यशस्वी जयसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा शतक लगाया, लेकिन यह जश्न ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। भारतीय बल्लेबाज ने तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने के तुरंत बाद पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की; कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में चिंतित नज़रें डालीं, जिसके बाद एक फिजियोथेरेपिस्ट की नियुक्ति की गई। दो ओवर के बाद, युवा सलामी बल्लेबाज को दर्द महसूस होता रहा, इसलिए जयसवाल को ड्रेसिंग रूम में वापस भेज दिया गया।

 

  • भारतीय बल्लेबाज शानदार फॉर्म में थे और क्रीज से अचानक बाहर निकलने से पहले उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए गंभीर खतरा पैदा कर दिया था। एक टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर पारंपरिक अंदाज में अपनी पारी शुरू करने के बाद पचास रन के करीब पहुंचते ही जयसवाल ने गियर बदल लिया।

 

  • जेम्स एंडरसन के खिलाफ लगातार तीन चौके मारने के बाद, उन्होंने आक्रामकता का परिचय दिया और टॉम हार्टले की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

 

  • जो रूट, रेहान अहमद और हार्टले की इंग्लैंड की स्पिन तिकड़ी को ध्वस्त करने के लिए जयसवाल ऑल आउट हो गए। अपने अगले पचास रन बनाने में उन्हें केवल बयालीस गेंदें लगीं। हालाँकि, पीठ के निचले हिस्से में अचानक दर्द शुरू होने से सौ रन के मील के पत्थर तक पहुँचने का उनका जश्न कम हो गया।

 

  • कमेंटेटर रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने हवा में अनुमान लगाया कि शतक के बाद जयसवाल के जश्न ने दर्द में योगदान दिया होगा। जैसे ही उन्होंने ख़ुशी से अपने शतक का जश्न मनाया, 22 वर्षीय ने एक बड़ी छलांग लगाई। हालाँकि उन्होंने तुरंत दर्द के लक्षण नहीं दिखाए, लेकिन दोनों टिप्पणीकारों ने सोचा कि यह उनकी परेशानी का कारण हो सकता है।

 

  • भारतीय फिजियोथेरेपिस्ट ने जयसवाल की देखभाल की और जब वह आगे बढ़ने या न करने पर विचार कर रहे थे तो खेल काफी देर तक रुका रहा। दुर्भाग्य से, ठीक एक ओवर बाद, जयसवाल का दर्द उनके भावों में स्पष्ट था, जिसने ड्रेसिंग रूम और दर्शकों को चिंतित कर दिया।

 

  • अंत में जयसवाल को पारी से हटाने का फैसला लिया गया. 44वें ओवर की समाप्ति पर जब वह मैदान से बाहर निकले तो भीड़, जयसवाल के साथियों और टीम प्रबंधन ने खड़े होकर उनका अभिनंदन किया। सलामी बल्लेबाज की जगह लेने के बाद, रजत पाटीदार दस गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए।

 

Read more:- Akash Deep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *