INTERESTING FACTS

Top 5 most expensive bowling spells in T20Is for India

भारत के लिए T20I क्रिकेट में सबसे 5 महंगे गेंदबाज

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की भागदौड़ भरी दुनिया में गेंदबाज किसी टीम की किस्मत तय करने में अहम भूमिका निभाते हैं। जबकि कई शानदार प्रदर्शन करते हैं, कुछ आउटिंग अपनी प्रतिभा के लिए नहीं बल्कि अपने खर्च के लिए पहचानी जाती हैं।

Top-five costliest bowling spells for India in T20I cricket

नीचे दिए गए गेंदबाज प्रतिभाशाली होने के बावजूद, विरोधियों पर हावी होने और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करते रहे, जिसके परिणामस्वरूप इस प्रारूप में उनका स्पैल भारत के लिए सबसे महंगा बन गया। जैसे-जैसे क्रिकेट का परिदृश्य विकसित होता है, ये उदाहरण याद दिलाते हैं कि सर्वश्रेष्ठ को भी मैदान पर उथल-पुथल भरे समय का सामना करना पड़ सकता है।

  1. प्रसिद्ध कृष्णा – 68/0 बनाम ऑस्ट्रेलिया – 2023

    भारत की महंगे स्पैल की सूची में नवीनतम शामिल, प्रसिद्ध कृष्णा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17.00 की इकॉनमी रेट के साथ खुद को शीर्ष पर पाते हैं। मजबूत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कृष्णा के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुई और उनके खराब प्रदर्शन के कारण, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवर के कोटे में 68 रन दिए।

  2. युजवेंद्र चहल – 64/0 बनाम दक्षिण अफ्रीका – 2018

    2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान विकेट लेने की क्षमता के लिए मशहूर युजवेंद्र चहल को एक असामान्य झटके का सामना करना पड़ा। विशेष संघर्ष में, लेग स्पिनर कोई भी विकेट लेने में असफल रहा और अपने चार ओवर के स्पेल में 64 रन दिए।

  3. अर्शदीप सिंह – 62/2 बनाम दक्षिण अफ्रीका – 2022

    दोनों विकेटों और भारी कीमत के साथ सूची में कदम रखते हुए, अर्शदीप सिंह ने 2022 में चुनौतीपूर्ण दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी लाइनअप का सामना किया। दो विकेट लेने के बावजूद, उनकी 15.50 की इकॉनमी दर ने विपक्ष को रोकने में उनके सामने आने वाली चुनौतियों को स्पष्ट रूप से दर्शाया।

  4. जोगिंदर शर्मा – 57/0 बनाम इंग्लैंड – 2007

    2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप की याद दिलाते हुए, जोगिंदर शर्मा, जिन्होंने बाद में फाइनल में  अपनी आखिरी ओवर की वीरता के लिए प्रसिद्धि हासिल की, इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। दाएं हाथ के गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला और उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 57 रन दिए, जो कि सबसे छोटे प्रारूप की अप्रत्याशित प्रकृति को दर्शाता है।

  5. चाहर – 1/56 बनाम वेस्टइंडीज – 2019

    2019 में, दीपक चाहर ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का सामना किया, और एक विकेट लेने के बावजूद, उन्होंने खुद को सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए महंगे स्पैल वाले गेंदबाजों में से एक पाया। 14.00 की इकॉनमी रेट के साथ, आगरा में जन्मे क्रिकेटर ने रनों के प्रवाह को रोकने के लिए संघर्ष किया, जिससे गेंदबाजों को अक्सर पावर-हिटिंग लाइनअप के खिलाफ कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

    इसे  भी पढ़े:- travis head 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *