CRICKET NEWS

IPL 2024 Auction: 3 CSK released players whom Mumbai Indians could target

एमआई ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है और सीएसके द्वारा छोड़ी गई कुछ प्रतिभाओं पर नजर रख है।

19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले, सभी दस आईपीएल टीमों ने उन खिलाड़ियों की घोषणा की जिन्हें वे रिलीज़ करेंगे और बरकरार रखेंगे। दस आईपीएल फ्रेंचाइजी ने 26 नवंबर को कुल 81 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया। पंजाब किंग्स ने सबसे कम खिलाड़ियों को रिलीज़ किया, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे अधिक खिलाड़ियों को रिलीज़ किया।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर कर दिया, जिन्हें वे उचित कारणों से नहीं चाहते थे, जिनमें शामिल हैं – बेन स्टोक्स, भगत वर्मा, सुभ्रांशु सेनापति, ड्वेन प्रीटोरियस, अंबाती रायुडू, काइल जैमीसन, आकाश सिंह और सिसंदा मगला।

रिलीज़ किए गए खिलाड़ी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए दिलचस्प हो सकते हैं और जो सीएसके के प्रतिद्वंद्वियों मुंबई इंडियंस (एमआई) से बेहतर हैं। एमआई ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है और सीएसके द्वारा छोड़ी गई कुछ प्रतिभाओं पर नजर रख सकती है।

Here are the 3 CSK-released players MI could target in the IPL 2024 auction:

. ड्वेन प्रिटोरियस

 

  • ड्वेन प्रिटोरियस एक प्रतिभाशाली पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर हैं। उन्होंने प्रोटियाज़ के लिए कुछ मैचों में भाग लिया, लेकिन लगातार अवसरों की कमी के कारण, उन्होंने 2023 की शुरुआत में अपनी अंतरराष्ट्रीय सेवानिवृत्ति की घोषणा की। सीएसके में भी, प्रीटोरियस ने केवल कुछ ही गेम खेले, उन्हें XI में लंबे समय तक खेलने का मौका नहीं मिला। अगर मुंबई इंडियंस उन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी में खरीदती है तो यह बदल सकता है। प्रिटोरियस एक ऐसा गेंदबाज है जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है और निचले क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज से कहीं अधिक है। वह गेंद को काफी जोर से टोंक सकता है और गिरने की स्थिति में एक स्थापित बल्लेबाज के साथ साझेदारी भी कर सकता है। अगर एमआई उनमें निवेश करने का फैसला करता है तो वह एक उपयोगी खिलाड़ी हो सकते हैं।
  • .   सिसंदा मगला

    चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर होने से पहले सिसंडा मगाला ने आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए केवल दो मैच खेले। उनकी चोट की समस्या जारी रही, टखने की चोट के कारण, मगला दक्षिण अफ्रीका के लिए ICC विश्व कप 2023 से चूक गए क्योंकि बोर्ड कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था। मगला अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं और वानखेड़े की सतह पर स्किड होंगे , जिससे मुंबई इंडियंस प्रोटियाज़ पेसर के लिए बोली लगाने में दिलचस्पी ले रही है। लेकिन जैसा कि स्पष्ट है, चीजें इस बात पर निर्भर करेंगी कि मगला आगामी SA20 लीग टूर्नामेंट में भी अपनी फिटनेस और फॉर्म को कितना बरकरार रखता है। अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो न केवल सीएसके, बल्कि एमआई की भी उनमें दिलचस्पी होगी, क्योंकि उन्हें विदेशी गति की जरूरत है।

  •  
    1. काइल जैमिसन

    काइल जैमीसन ने आरसीबी के लिए 2021 में अपने पहले आईपीएल सीज़न में बहुत सारे वादे दिखाए। उन्होंने नौ मैच खेले और नौ विकेट लिये। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा। हालाँकि, पीठ की दुर्बल चोट ने उन्हें खेल से दूर रखा और वह आईपीएल 2023 में नहीं खेले। सीएसके ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया, लेकिन काइल जैमीसन पूरी तरह से फिट और जाने के लिए उत्सुक होकर न्यूजीलैंड टीम में लौट आए हैं। वह गेंद से 140 किलोमीटर प्रति घंटे या उससे अधिक की गति तक पहुंच सकता है और एमआई को उसकी सेवाओं में दिलचस्पी होगी। गेंदबाजी के अलावा, वह निचले क्रम में बल्ले से भी बड़े छक्के लगाने में सक्षम हैं, जिससे हार्दिक पंड्या को कुछ कंपनी मिलती है। यदि जैमीसन फिट है और आईपीएल 2024 की नीलामी में प्रवेश करता है, तो उम्मीद है कि एमआई कीवी खिलाड़ी के पीछे जाएगा।

    Read more :- Travis Head

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *