CRICKET NEWS

Sri Lanka to host Zimbabwe for six white-ball games in January

Sri Lanka is set to embark on their T20 World Cup preparations with a home series against Zimbabwe, who have failed to qualify for the upcoming marquee event.

 

  • श्रीलंका जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के साथ अपनी टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू करने के लिए तैयार है। तीन एकदिवसीय और तीन टी20I मैचों की श्रृंखला, श्रीलंका में दोनों टीमों के बीच पहली द्विपक्षीय T20I मुठभेड़ होगी। इसके अतिरिक्त, यह इन दोनों पक्षों के बीच जनवरी 2022 के बाद से द्वीप पर पहली एकदिवसीय श्रृंखला होने जा रही है।

 

  • आईसीसी वनडे रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज श्रीलंका का लक्ष्य 11वें स्थान पर मौजूद जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी समस्याओं का समाधान करना होगा, जो हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अफ्रीका में युगांडा से हारने के बाद आगामी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे हैं। नामीबिया में रीजन क्वालीफायर 2023।

 

  • इस साल 50 ओवर के विश्व कप के कारण एकदिवसीय मैचों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, श्रीलंका ने केवल छह टी20 मैच खेले, जिनमें से दो घरेलू मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ जीते और न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ चार हारे। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज 6, 8 और 11 जनवरी को वनडे से शुरू होगी, इसके बाद 14, 16 और 18 जनवरी को टी20 मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। मूल रूप से दांबुला और कैंडी के लिए योजना बनाई गई थी, अंडर-19 विश्व कप के दक्षिण अफ्रीका में स्थानांतरित होने के कारण मैचों को कोलंबो में स्थानांतरित कर दिया गया था।

 

  • एशिया कप 2023 में एकतरफा हार का सामना करने और वनडे विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहने के कारण श्रीलंका का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है। आगे चलकर, श्रीलंकाई टीम दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए बेहतर क्रिकेट खेलकर अपनी हालिया गलतियों को सुधारने और अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए उत्सुक होगी।

 

  • रैंकिंग में जिम्बाब्वे के बहुत नीचे होने के बावजूद, जिम्बाब्वे के पास मौजूद टी-20 प्रारूप के कुछ महान खिलाड़ियों की बदौलत यह श्रृंखला श्रीलंकाई लोगों के लिए एक सीधी श्रृंखला नहीं बल्कि एक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला होने वाली है, जिसमें सिकंदर रज़ा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी और शामिल हैं। रयान बर्ल. गौरतलब है कि श्रीलंका टी-20 में आठवें स्थान पर है, जबकि जिम्बाब्वे 13वें स्थान पर है।

 

Read more :- Travis Head      Josh Inglis

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *