CRICKET NEWS

Twitter Reactions: ‘Yadav’ duo scripts India’s comeback as SA get hammered by 106 runs in third T20I

Twitter Reactions: Yadav Duo set up a 106-run win in the Johannesburg to level the series 1-1

भारत ने गुरुवार, 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ बराबर कर ली। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर भारत ने सूर्यकुमार यादव के शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 201/7 का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 13.5 ओवर में सिर्फ 95 रन पर ढेर हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत सबसे खराब रही और उन्होंने पहले ओवर में मेडन ओवर खेलने के बाद दूसरे ओवर में मैथ्यू ब्रीट्ज़के (3 गेंद पर 4) का विकेट गंवा दिया। कप्तान एडेन मार्कराम आगे आए और उन्होंने शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों पर आक्रमण शुरू कर दिया। प्रोटियाज़ ने अपना दूसरा विकेट रीज़ा हेंड्रिक्स (13 में से 8) के रूप में खोया जो मिड-ऑन पर मोहम्मद सिराज के सीधे हिट का शिकार हो गए।

हेनरिक क्लासेन (5 में से 5) और एडेन मार्कराम (14 में से 25) को क्रमशः अर्शदीप सिंह और रवींद्र जडेजा ने आउट कर दिया, जिससे 6.1 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 42/4 हो गया। कुलदीप यादव ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट लेकर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका को 95 रन पर समेट दिया।

इससे पहले दिन में, पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिलने पर भारत को उसके सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल (6 गेंदों पर 12) ने तेज शुरुआत दी, जिन्होंने पहले दो ओवरों में 29 रन जोड़े। हालाँकि, केशव महाराज ने तीसरे ओवर में गिल और तिलक वर्मा (1 रन पर 0) को लगातार गेंदों पर आउट करके दक्षिण अफ्रीका को खेल में वापस ला दिया।

Suryakumar Yadav scored his fourth T20I Hundred

दो शुरुआती झटकों के बाद, कप्तान सूर्यकुमार यादव आए और यशस्वी जायसवाल के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 गेंदों पर 112 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उनकी साझेदारी को तबरेज़ शम्सी ने तोड़ा जिन्होंने 14वें ओवर में जयसवाल को 41 गेंदों में 60 रन पर आउट कर दिया। उनके आउट होने के बाद, सूर्यकुमार यादव ने अपना गियर बदला और सिर्फ 55 गेंदों पर शानदार शतक बनाया।

अपनी पारी के साथ, उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया और टी-20 में सर्वाधिक शतक लगाने वालों की सूची में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल के साथ शामिल हो गए। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में इन तीनों के नाम चार-चार शतक हैं। उनकी पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 201/7 का विशाल स्कोर बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *