CRICKET NEWS

Rohit Sharma was one of the finest captains, always kept team ahead of self: Aakash Chopra

“Whether it was opening for the side or batting down order, he did everything for Mumbai Indians that was asked of him,” said Chopra.

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें संस्करण से पहले यकीनन सबसे बड़ी खबरों में से एक, यह पुष्टि की गई कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे।
  • कप्तानी में बदलाव की घोषणा के साथ, पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा पूर्व कप्तान रोहित और पांच बार के चैंपियन के कप्तान के रूप में उनके कार्यकाल की बड़े पैमाने पर प्रशंसा करने के लिए आगे आए। चोपड़ा ने कप्तान के रूप में रोहित के 10 साल के कार्यकाल को “एक युग का अंत” बताया और उन्हें “आईपीएल इतिहास के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक” करार दिया।

 

  • विशेष रूप से, रोहित ने 2013 में पहली बार कप्तान के रूप में आईपीएल जीता और फिर 2015, 2017, 2019 और 2020 में चार और खिताब जीते। रोहित का नेतृत्व एमआई को संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम बनने में मदद करने में प्रभावशाली रहा है। आईपीएल इतिहास, एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बराबरी पर|

 

  • “रोहित शर्मा बेहतरीन कप्तानों में से एक थे- 10 साल, पांच ट्रॉफियां। बहुत सफल कप्तान. वह खेल की नब्ज को समझते हैं और टीम को बहुत अच्छे से प्रबंधित करते हैं। उन्होंने हमेशा टीम को खुद से आगे रखा. चाहे वह टीम के लिए ओपनिंग करना हो या निचले क्रम में बल्लेबाजी करना हो, उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वह सब कुछ किया जो उनसे कहा गया था, “ अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में आ काश चोपड़ा ने कहा।

Whoever has played under Rohit has said that he is a very good captain: Aakash Chopra

  • इसके अलावा, चोपड़ा ने यह भी कहा कि रोहित के नेतृत्व में खेलने वाले हर खिलाड़ी ने एक कप्तान के रूप में उनके प्रभाव की सराहना की है। उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज को आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों में से एक बताया।

 

  • “एक कप्तान को परखने का सबसे बड़ा पैमाना यह है कि जो खिलाड़ी आपके नेतृत्व में खेले हैं, क्या वे आपके नेतृत्व में और अधिक खेलना चाहते हैं। यह आपको एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में परिभाषित करता है। जो कोई भी रोहित के नेतृत्व में खेला है उसने कहा है कि वह बहुत अच्छे कप्तान

read more:- Renuka Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *