CRICKET NEWS

टेम्बा बावुमा ने बॉक्सिंग डे से पहले भारत के गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा।

  • दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने मंगलवार, 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट से पहले भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में जानकारी प्रदान की।

 

  • भारत के लिए चार संभावित शीर्ष छह बल्लेबाज- रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का रेड-बॉल औसत 40 से अधिक है। विशेष रूप से, टीम में मौजूदा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों में से किसी का भी औसत इतना अधिक नहीं है। , जो बल्लेबाजी में भारत के स्पष्ट लाभ का संकेत देता है। हालाँकि, यह उल्लेखनीय है कि केवल कोहली दक्षिण अफ्रीका में प्रभावशाली आंकड़े रखते हैं, उनका औसत 51.35 है, जबकि रोहित का औसत देश में केवल 15.37 है।

 

  • “हम परिस्थितियों को काफी बेहतर ढंग से समझते हैं, इसलिए आप हमसे बेहतर अनुकूलन की उम्मीद करेंगे, लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी मजबूत है। सच तो यह है कि वे अपने गेंदबाजी आक्रमण के कारण ही ऐसी सफलता हासिल कर पाए हैं और इस तरह से फायदा खत्म हो जाता है।” हमारे पास है। यह बल्लेबाजों के बीच अधिक है और बल्लेबाज उस चुनौती को कैसे लेते हैं, “ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बावुमा के हवाले से कहा।

 

  • बावुमा ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का सामना करने से जुड़े विशिष्ट दबाव पर प्रकाश डालते हुए, भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के अजेय घरेलू रिकॉर्ड को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ मैचों के साथ होने वाली जांच को स्वीकार किया।

 

  • उन्होंने यह भी बताया कि भारत मैदान पर एक उल्लेखनीय कौशल कारक लेकर आया है, जिसमें विभिन्न परिस्थितियों में सफलता के ट्रैक रिकॉर्ड वाले वरिष्ठ टेस्ट खिलाड़ी शामिल है”इसके साथ बहुत गर्व जुड़ा हुआ है – कि हम एक दक्षिण अफ़्रीकी टीम के रूप में उस रिकॉर्ड को बरकरार रखने में सक्षम हैं… हम सभी खिलाड़ी भी ऐसा महसूस करते हैं। लेकिन हम समझते हैं कि भारत के खिलाफ खेलना कुछ चुनौतियों के साथ आता है और यह है इस प्रकार की चुनौतियों पर हम ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे। भारत के खिलाफ खेलना हम जो कुछ भी करते हैं उसके संदर्भ में बहुत अधिक निगाहों और बहुत अधिक जांच के साथ आता है। इसलिए इसे स्वीकार करना है।

 

  • “और दूसरा, अधिक स्पष्ट, मैदान पर कौशल कारक है। मेरे लिए एक बल्लेबाज के रूप में, गेंदबाज आपको दबाव में डालेंगे और उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप भी, उनके पास प्रसिद्ध टेस्ट खिलाड़ी और लोग हैं जिन्होंने सभी परिस्थितियों में प्रदर्शन किया। वे एक दृढ़निश्चयी टीम भी हैं, जो यह कहने में सक्षम होना चाहते हैं कि उन्होंने यहां दक्षिण अफ्रीका में एक टेस्ट श्रृंखला जीती है, इसलिए उस अतिरिक्त उत्साह और प्रेरणा के साथ, हमें वास्तव में आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी हमारा सर्वश्रेष्ठ,” प्रोटियाज़ कप्तान ने कहा।

 

read more:- josh inglis

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *